Thursday, December 29, 2011

टीम अन्ना को नही जनता को धोखा : अन्ना



अन्‍ना हजारे ने एमएमआरडीए मैदान में आज अपना अनशन शुरू किया. डॉक्‍टरों के अनुसार आज भी अन्‍ना को100 डिग्री बुखार है. अनशन के दौरान उन्‍होंने मंच से लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि लोकपाल बिल पर सरकार धोखा दे रही है लेकिन यह धोखा टीम अन्‍ना के साथ नहीं बल्कि देश की जनता के साथ हैजिसका जवाब एक दिन जनता सरकार को देगी.

उन्‍होंने कहा मेरी तबीयत ठीक नहींतीन दिन से खाना नहीं खाया. लेकिन यहां मौजूद लोगों से मुझे उर्जा मिल हरी है. अन्‍ना ने कहाहमारा देश त्‍याग करनेवाला देश रहा है. मेरा जीवन समाज सेवा के लिए समर्पित है. 26 वर्ष की उम्र में स्‍वामी विवेकानंद से सेवा की प्रेरणा ली. उन्‍होंने कहादेश और समाज के लिए मरना सौभाग्‍य की बात. भ्रष्‍टाचार के खिलाफ 25 सालों से लड़ रहा हूं. जीना है तो देश की भालई के लिए और मरना है तो देश के लिए ही. उन्‍होंने बताया मंदिर में रहता हूं खाने की एक प्‍लेट और सोने के लिए सिर्फ एक बिस्‍तर. 35 साल से घर नहीं गया. भाई के बच्‍चों का नाम तक नहीं पता. लेकिन इससे मेरा घर छुटा नहीं. 35 सालों से घर नहीं गया लेकिन आज पूरा देश मेरा घर बन गया है.

उन्‍होंने कहाजनता को धोखा देनेवालों को देश माफ नहीं करेगा. पांच राज्‍यों में होने वाले विधानसभा चुनाव के दौरान हम कांग्रेस के खिलाफ प्रचार करेंगे. राइट टू रिजेक्‍ट के लिए लड़ाई लड़ेंगे. कानून बनाने वालों को जनता से पूछ कर कानून बनाना चाहिए. देश का कानून देश में ही बनता है. लोगों को संबोधित करने के दौरान अन्‍ना ने यह भी कहा कि पूरे देश में जेल भरो आंदोलन करना होगा और सरकार को सबक सिखाना होगा.

No comments:

Post a Comment

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...